इंग्लिश प्रोफेशनल फुटबॉलर्स एसोसिएशन के ‘प्लेयर ऑफ दी ईयर’ अवॉर्ड के लिए 6 खिलाड़ी को किया शॉर्टलिस्ट :

0

इस सीजन इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ियों को इंग्लिश प्रोफेशनल फुटबॉलर्स एसोसिएशन के ‘प्लेयर ऑफ दी ईयर’ (PFA Player of The Year)अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है.

इसमें क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और पिछले दो साल से यह अवॉर्ड जीत रहे केविन डी ब्रुईने (Kevin De Bruyne) शामिल हैं. विजेता का ऐलान 9 जून को होने वाली अवॉर्ड सेरेमनी में ही किया जाएगा.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने कुल 18 गोल किए. रोनाल्डो पहले भी यह अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. यूनाइटेड के साथ अपने पहले दौर में यानी साल 2007 और 2008 में उन्होंने यह अवॉर्ड जीता था.

लिवरपुल के तीन खिलाड़ी रेस में शामिल
लिवरपुल से मोहम्मद सालाह, सादियो माने और वर्जिल वॉन डाइक भी इस अवॉर्ड के लिए नामित किए गए हैं. सालाह EPL इस सीजन के सबसे ज्यादा गोल करने वाले और सबसे ज्यादा असिस्ट करने वाले खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने 23 गोल किए और 13 असिस्ट किए. वहीं सादियो माने ने इस सीजन में कुल 16 गोल किए. वॉन डाइक ने डिफेंस में दमदार खेल दिखाया. क्लीन शीट, बॉल क्लीयरेंस और टेकल करने में वह सबसे उम्दा रहे.

हैरी केन और केविन डी ब्रुईने के लिए भी शानदार रहा यह सीजन
टोटेनहम हॉटस्पर के स्ट्राइकर हैरी केन ने EPL के इस सीजन 17 गोल दागे और 9 गोलों में असिस्ट किया. उनके इस लाजवाब प्रदर्शन के लिए उन्हें भी पीएफए प्लेयर ऑफ दी ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. मैनचेस्टर सिटी के प्लेमेकर केविन डी ब्रुईने ने हर बार की तरह इस बार भी अपने क्लब को प्रीमियर लीग का टाइटल दिलाने में खास भूमिका निभाई. ऐसे में वह भी इस अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:   गृहमंत्री अमित शाह मझगवां आकर देखे गरीब आदिवासियों के हालात: विनोद यादव

Leave A Reply

Your email address will not be published.