कथित शराब घोटाले को लेकर सीबीआई जांच में घिरे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की बड़ी मुश्किलें :

0

सीबाआई जांच के बीच असं के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा दायर मानहानि मामले में अदालत ने मनीष सिसोदिया को समन भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 29 सितंबर को पेश होने को कहा गया है।

सिसोदिया ने असम सरकार पर लगाए थे आरोप

Manish Sisodia should be present : बता दें कि, असम के मुख्यमंत्री ने सिसोदिया के खिलाफ 30 जून को कामरूप (ग्रामीण) सीजेएम कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस दायर किया था। सिसोदिया ने आरोप लगाया था असम सरकार ने सरमा की पत्नी की कंपनी से मार्केट रेट से अधिक कीमत पर पीपीई किट की खरीद की। उन्होंने दावा किया कि असम सरकार ने दूसरी कंपनियों से 600 रुपए की दर से पीपीई किट खरीदी जबकि सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के हिस्सेदारी वाली कंपनी को एक किट के लिए 990 रुपए दिए। मनीष सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कॉन्फेंस के दौरान ये आरोप लगाए थे।


मुख्यमंत्री की पत्नी भी दर्ज करवा चुकी है मानहानि का केस

Manish Sisodia should be present : असम के मुख्यमंत्री से पहले उनकी पत्नी रिंकी भूइयां सरमा ने भी सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। गुवाहाटी कामरूप सिविल जज की अदालत में मानहानि का सिविल केस दर्ज कराते हुए उन्होंने 100 करोड़ रुपए हर्जाने की मांग की है। रिंकी भूइंया और हिमंत बिस्वा सरमा ने सिसोदिया के आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें झूठा बताया था।

यह भी पढ़ें:   देश के उप राष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति 'एम वैंकेया नायडू' 10 अगस्त को छोड़ रहे हैं अपना पद:

Leave A Reply

Your email address will not be published.