जानलेवा हमले के आरोपियों को नहीं कर रही फरेन्दा पुलिस गिरफतार

0



महाराजगंज : थाना फरेन्दा महाराजगंज के ग्राम – बाजारडीह में हुई

जानलेवा मारपीट के आरोपियों संदीप साहनी, नरसिंह, जीते, बीर सिंह, अंजू, रिंकू, प्रवीन साहनी, अजय सिंह, मंकर सिंह, संजना, मनीषा, मीरा को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है।
सूत्रों के अनुसार तारीख 06 सितम्बर को उपरोक्त व्यक्तियों ने एकराय मशवरा होकर जानलेवा हमला बेेईला देवी और दशरथ निषाद के साथ की थी जिसमें काफी गंभीर चोटे मार पीट से बेेईला देवी और दशरथ निषाद को आई है।
घटित घटना के सम्बन्ध में तहरीर खुशबू जो की OBC समुदाय से है ने थाना फरेन्दा पर देकर प्रथम सूचना रिपोर्ट अन्तर्गत धारा – 147/323/452/308/506/427 IPC पंजीकृत कराया, लेकिन इन गम्भीर धाराओं में दर्ज मुकदमें के पुलिस विवेचनाधिकारी ने अभी तक किसी भी नामदर्ज अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया है, जबकि अपराध सात वर्षीय सजा की श्रैणी का है।
सूत्र बताते है कि FIR में नामदर्ज अभियुक्त संदीप साहनी, प्रवीन साहनी एक आपराधिक मानसिकता के व्यक्ति है जिनका पूर्व से ही आपराधिक इतिहास प्रचलित है तथा इनके विरुद्ध थाना फरेन्दा महाराजगंज में अन्य काफी अपराध भी दर्ज है, परन्तु थाना फरेन्दा पुलिस द्धारा अभी तक कोई कठोर कार्यवाही प्रवीन साहनी, संदीप साहनी के विरुद्ध नहीं की गई है, जिस कारण इनकी आपराधिक प्रवृति लगातार बढ़ रही है और यह दोनों क्षेत्रीय जनता के लिए भय का पर्याय बने हुए है, क्षेत्रीय जनता इनके भय से इनके विरुद्ध शिकायत करने, गवाही देने से भी घबराती है।
पीड़ित पक्ष ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक महाराजगंज से भी मिल कर अपनी व्यथा सूना फरेन्दा थाने के लिए आदेश कराया परन्तु एस पी महाराजगंज के आदेश भी फरेन्दा पुलिस के ऊपर कारगर नहीं हुए और किसी भी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं की गई।
अब देखना यह है की फरेन्दा पुलिस उत्तर प्रदेश सूबे के मुखिया के दिशा – निर्देशों के अनुसार इस प्रकरण में कार्यवाही करती है या अभियुक्तों को खुला छोड़ देती है।

यह भी पढ़ें:   थाना कोतवाली महराजगंज में फरियादियों की समस्याओं को सुना गया

Leave A Reply

Your email address will not be published.