फरेंदा निरनाम पूर्वी टोला तिलकहना में प्रधान व सफाई कर्मी दोनों नहीं देरहे हैँ ध्यान ग्रामीण हैँ आक्रोश में

0

महराजगंज,

फरेंदा:- ग्राम सभा निरनाम पूर्वी टोला तिलकहना में PDW सड़क का है बुरा हाल जगह जगह पर गड्ढे में सड़क हुवा तब्दील, चेम्बर का है बुरा हाल ग्रामीणों नें लगाई न्याय की गुहार नहीं है कोई पुरसाने हाल!
टोला तिलकहना के सभी लोगों नें मांग की, की जगह जगह पर अच्छा और मजबूत चेम्बर बनवाया जाये लेकिन हमारे ग्राम सभा के प्रधान नें कोई ध्यान नहीं दिया!
और आना कानी करते हुवे उनका कहना है कि हम बार बार चेम्बर बनवाते हैँ गांव के लोग ट्राली ट्रेक्टर लेजाकर तोड़ देते हैँ,

आखिर क्यों ऐसा होता है इतना कमज़ोर चेम्बर प्रधान के द्वारा क्यों बनाया जाता है ?

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि हमारे गांव के सफाई कर्मी रामानंद सहानी के द्वारा कभी भी गांव का सफाई नहीं किया जाता है!
आप खुद वीडियो के माध्यम से देख सकते हैं कि ग्रामीण कितना परेशान है बारिश के मौसम में सड़कों पर नालियों में कीचड़ व पानी भरा रहता है उन लोगों का कहना है कि हम लोगों को याद ही नहीं है कि सफाई कर्मी कभी भी हमारे गांव में आते हैं,
ग्रामीणों का आरोप ये भी है कि हमारे गांव के सफाई कर्मी के द्वारा हम लोगों का नंबर ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है!

ताकि हम लोग सफाई करवाने के लिए उनको फोन ना कर सकें आखिर सरकार इनको नौकरी क्यों दी है किस लिए दी है?

सफाई कर्मी से जब बातचीत होती है तो ध्यान नहीं देते हैं!
सफाई के साथ-साथ ग्राम निरनाम पूर्वी टोला तिलकहना के मेन सड़क जो पीडब्ल्यूडी है उसके बीचो-बीच नाली बनवाया गया है उस नाली का चेंबर प्रधान के माध्यम से इतना कमजोर बनाया गया है कि अगर कोई मोटरसाइकिल चढ़ती है तो चेंबर टूट जाता है,

आखिर इस तरह का घटिया काम प्रधान के द्वारा क्यों कराया जाता है,?
क्या सरकार उनको बजट नहीं देती है काम करवाने के लिए?

यदि सरकार बजट देती है तो फिर ऐसा घटिया निर्माण क्यों करवाते हैं हमारे गांव के प्रधान? तिलकहना की सम्मानित जनता ने मांग की, छोटे छोटे नन्हे बच्चों ने भी प्रधान पर आरोप लगाया कहा कि प्रधान ने इस तरह का जो काम किया है हम लोग कई बार चोटिल भी हो चुके हैं आप वीडियो के माध्यम से देख सकते हैं कि नन्हे-मुन्ने बच्चों ने क्या कुछ कहा अपनी जुबान से!

फोटो के माध्यम से पता चला कितने बच्चों का हाथ भी टूट चुका है आपको बताते चलें कि बच्चों को स्कूल ले जाने वाली गाड़ी भी गांव में नहीं आसकती बड़ी मोशक्कत करनी पड़ती है,

आखिरकार हमारे गांव के प्रधान के द्वारा इस तरह का घटिया काम क्यों किया जाता है?

टोला तिलकाहना के लोगों का कहना है कि सफाई कर्मी व प्रधान हमारे गांव का/अपने गांव का ध्यान दें और नाली सड़क सबकुछ मरम्मत करा दें!

इससे ज्यादा हम लोगों को प्रधान से कुछ उम्मीद नहीं है!
आखिर निरनाम पूर्वी के लोगों नें प्रधान को क्यों चुना है?
क्या इसी दिन के लिये चुना है! कि हमारे बच्चों के हाथ पैर टूट जाये चोटिल होजाएं, कई बार तो मोटरसाइकिल वाले भी घायल हो चुके हैँ, कितने तो इस रास्ते से आना जाना बंद कर दिये है



उद्घोष समय लाइव न्यूज़ टीवी चैनल से उत्तर प्रदेश हेड ब्यूरो ए के मिश्रा की खास रिपोर्ट।

राजनीति हो या भ्रष्टाचार या क्राइम पल-पल की खबर सबसे पहले आपके पास।

देश का उभरता हुआ बड़ा लाइव टीवी चैनल नेटवर्क

यह भी पढ़ें:   मकर संक्रांति/खिचड़ी मेला के दृष्टिगत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक महराजगंज द्वारा थाना चौक स्थित गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में मकर संक्रांति मेला का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.