बाकी रेंज पनियारा के जंगलों में अंधाधुंध कटान जारी जिम्मेदार बैठे मौन

0




महाराजगंज महाराजगंज जिला के अंतर्गत पनियारा के जंगलों में अंधाधुंध कटान जारी है साखु सागौन के हरे पेड़ों की कटान जबरदस्त तरीके से की जा रही है विभाग मौन रूप धारण कर बैठा है आखिर क्यों इस तरह लकड़ी के कटान पर नहीं लग रहे हैं लगाम।

मिली जानकारी सूत्रों के मुताबिक बाकी रेंज का जंगल गोरखपुर जनपद से सटे होने के कारण 1 माफिया आराम से बैश कीमती साखु और सागौन की लकड़ी को विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से कटाव कर अच्छे दामों में शहर बेचकर मालामाल हो रहे हैं।

हद तो तब हो गया जब मंगलवार को दिनदहाड़े बाकी रेंज के नसीराबाद बीट से कुछ लोगों का फोटो वायरल हो रहा है जिसमें बाइक पर साखु का बोटा लादकर दिनदहाड़े ले जाया जा रहा है।
पहले यह काम रात में होता था लेकिन अब दिनदहाड़े हो रहा है बिना किसी रोक-टोक के फोटो वायरल होने के बाद विभागीय ने लकड़ी तो बरामद कर लिया लेकिन कौन काटा और किसकी मिलीभगत है यह जांच का विषय है और किसके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए लोग चर्चा कर रहे हैं मामला पूरा गर्म लेकिन अभी तक नहीं पता चला किसके साथ पर क्यों काटा जा रहा है यह लकड़ी।

इस संबंध में डीएफओ गोरखपुर विकास यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है विभागीय जांच कराई जा रही है दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उद्घोष समय लाइव न्यूज़ टीवी चैनल से उत्तर प्रदेश हेड ब्यूरो ए के मिश्रा की खास रिपोर्ट।

सच की आवाज उत्तर प्रदेश की बड़ी से बड़ी खबरों के साथ चाहे राजनीत हो या भ्रष्टाचार या क्राइम पल-पल की खबर सबसे पहले आपके पास।


देश का उभरता हुआ लाइव न्यूज़ बड़ा नेटवर्क टीवी चैनल

यह भी पढ़ें:   अवैध नशीले पदार्थो का तस्करी करते पकड़े गए तस्कर

Leave A Reply

Your email address will not be published.