मध्य प्रदेश सरकार आमजन के लिए लेकर आई सौगात :

0

प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के तहत भूमि स्वामी अधिकार-पत्र और स्थाई पट्टे का वितरण करेंगे, जहां मंत्रालय में दोपहर 3 बजे होने वाले इस वर्चुअल कार्यक्रम में राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत भी शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश सरकार आमजन के लिए सौगात लेकर आई है। प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के तहत भूमि स्वामी अधिकार-पत्र और स्थाई पट्टे का वितरण करेंगे, जहां मंत्रालय में दोपहर 3 बजे होने वाले इस वर्चुअल कार्यक्रम में राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत भी शामिल होंगे।

बता दे मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत प्रदेश में अब तक प्राप्त एक लाख 49 हजार 853 आवेदनों में से 43 हजार 344 का निराकरण किया जा चुका है। योजना में नगरीय क्षेत्र की शासकीय भूमि (नजूल भूमि) के भूखण्ड धारकों को धारित भूमि 30 वर्षों के लिये स्थाई पट्टों पर दी जाएगी। पट्टे का नवीनीकरण भी संभव होगा। इसके साथ उपभोक्ताओं को आवास निर्माण, जीर्णोद्धार (renovation) या उन्नयन करने अथवा बैंक से आवास ऋण लेने की सुविधा मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें:   मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया के मुख्य अतिथि में सिवनी जिला युवा कांग्रेस की हुई बैठक संपन्न

Leave A Reply

Your email address will not be published.