मजदूर दिवस के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश सरकार की एक और महत्वाकांक्षी योजना ‘मितान” का करेंगे शुभारंभ:

0

पहले चरण में यह योजना राज्य के 14 नगर निगमों में लागू की जा रही है।इस योजना के तहत संबंधित नगर निगम क्षेत्र में लोगों को मितानों के माध्यम से नागरिक सेवाओं का लाभ घर बैठे मिलेगा। 

कार्यक्रम मुख्यमंत्री के निवास कार्यालय में वर्चुअल आयोजित होगा। अफसरों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल की सर्वाेधा प्राथमिकता वाली इस योजना के तहत प्राप्त सभी आवेदनों का मुख्यमंत्री मितान योजना के माध्यम से बिना किसी देरी के प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इन दस्तावेजों की मिलेगा घर पहुंच सेवा

योजना के तहत मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाण पत्र, दस्तावेज के नकल के लिए अनुरोध, गैर-डिजिटाइज्ड (भूमि रिकार्ड आदि की प्रति), जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, विवाह पंजीकरण और प्रमाणपत्र, दुकान पंजीकरण, भूमि की जानकारी, जन्म प्रमाणपत्र सुधार, मृत्यु प्रमाणपत्र सुधार, विवाह प्रमाणपत्र सुधार आदि नागरिक सेवाएं घर बैठे प्रदान की जाएंगी।

यह भी पढ़ें:   कलेक्टर के निर्देश पर शहर के रेसिडेंशियल सोसायटी में पहुँचे आयुक्त, कालोनी के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से हुए अवगत।
संवाददाता:दानिश मंसूरी(ब्यूरो चीफ दुर्ग)उद्घोष समय न्यूज़

Leave A Reply

Your email address will not be published.