निशुल्क कैंप में कैंसर की जांच के लिए लोग बढ़ चढ़कर करा रहे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

0



कैंसर के घातक रूप लेने के पहले ही हो जाएं सतर्क : डॉ. राकेश मिश्र

बीमारी से बचाव के तरीके बता रहे न्यास कार्यकर्ता



सतना : अच्छा स्वास्थ्य, भगवान के दिए हुए एक वरदान की तरह है। यह वास्तविक तथ्य है कि अच्छा स्वास्थ्य एक व्यक्ति के जीवन भर में कमाई जाने वाली सबसे कीमती आय होती है। यदि कोई अपना स्वास्थ्य खोता है, तो वह जीवन के सभी आकर्षण को खो देता है। वैसे तो बीमारी कोई भी हो यह आम आदमी की कमर तोड़ देती है लेकिन कैंसर जैसी बीमारी जब घातक रूप ले ले तब यह पूरे परिवार के लिए संकट खड़ा कर देती है |
कैंसर जैसे घातक रोग से कैसे बचा जा सकता है और इसके घातक रूप लेने के पहले ही कैसे इसकी रोकथाम की जा सकती है, इसी के लिए मल्टी स्पेशलिटी कैंप सतना में लगाया जा रहा है जिससे हर जरूरतमंद लाभ उठा सकता है | यह बातें जनसंपर्क के दौरान शुक्रवार को पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र ने कहीं.
सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कालीबाड़ी, राम कृष्ण कॉलेज, अनुपम कान्वेंट स्कूल में सेवा न्यास कार्यकर्ताओं ने दो दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर की विशेषताएं बताते हुए कहा कि यह मेडिकल कैंप पूर्णतया निशुल्क है।
बता दें कि आर्थिक प्रभाव के कारण जो मरीज बड़े शहरों में जाकर अपना इलाज करवा पाने में असमर्थ हैं ऐसे मरीजों के लिए आगामी 6 और 7 जनवरी सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कृष्ण नगर में 26वां मल्टी स्पेशलिटी हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जा रहा है।



बीमारी से बचाव के तरीके बता रहे न्यास कार्यकर्ता

यह भी पढ़ें:   एकेएस में अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में सेफ एंड सस्टेनेबल माइनिंग टेक्नोलॉजी और एक्सपो 2024 का शुभारंभ। मिनिस्ट्री ऑफ़ कोल,भारत सरकार द्वारा समर्थित कार्यक्रम में एनुअल अवॉर्ड  सेरिमनी आफ द आईएमई जर्नल द्वारा प्रदान किए गए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड।   



न्यास के कार्यकर्ताओं ने छात्र-छात्राओं को बताया कि हमारे किसान हमारे अभिभावक बड़े परिश्रम करने के बाद अनाज की व्यवस्था करते हैं, आज, तकनीकी संसार में जीवन बहुत सरल और आरामदायक होने के साथ ही प्रतियोगिता के कारण व्यस्त हो गया है। आजकल, आसान जीवन संभव नहीं है क्योंकि, सभी दूसरों से बेहतर जीवन जीने के लिए अधिक धन कमाना चाहते हैं। आजकल, जीवन मँहगा और कठिन होने के साथ ही अस्वस्थ हो गया है क्योंकि, सभी वस्तुएँ; जैसे- हवा, पानी, पर्यावरण, भोजन आदि दूषित, संक्रमित और प्रदूषित हो गई हैं। इसलिए इसकी रोकथाम के लिए हमें सतर्क और जागरूक रहना होगा |



छात्र-छात्राओं ने भोजन की बर्बादी रोकने और जन्मदिन पर एक पौधा लगाने का लिया संकल्प

जनसंपर्क के दौरान डॉ. राकेश मिश्र ने जागरूकता अभियान चलाते हुए विद्यालय के छात्राओं ने चलाते हुए विद्यालय प्रचार एवं शिक्षकों को
माँ अन्नपूर्णा का चित्र भेंट कर भोजन की बर्बादी रोकने और जन्मदिन पर एक पौधा लगाने का संकल्प भी दिला रहे हैं जिसे भरपूर जन समर्थन मिल रहा है.

इनकी रही उपस्थित

रामननरेश शुक्‍ला , धर्मेन्‍द्र मिश्रा , सर्वेश पांडे , राधिका प्रसाद गौतम , डॉ. रामायण विश्‍वकर्मा ,अरविंद द्विवेदी , आर. पी. मिश्रा,आर. पी. शर्मा ,प्रीतम दुबे , आर. पी. पटेल,राजेश प्रसाद द्विवेदी हरिनारायण त्रिवेदी, संदीप कुमार केवट ,अशोक कुमार केवट ,रोहित सिंह, राकेश गुप्‍ता, आकाश विश्‍वकर्मा मयंक मिश्रा, सी. के. मिश्रा , जितिन यादव,सागर चौधरी , दीपांशू साकेत , रामहेत चौधरी एवं सेवा न्यास कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.