प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 और 29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का करेंगे दौरा :

0

पीएम मोदी 28 जुलाई को साबरकांठा के गढ़ौदा चौकी में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई की यात्रा करेंगे और लगभग 6 बजे चेन्नई में 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करेंगे. पीएमओ (PMO) ने यह जानकारी दी है.

साबर डेयरी की 1000 करोड़ की कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे गुजरात के साबरकांठा के गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही लगभग 6 बजे चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में वे 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करेंगे. पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, साबर डेयरी के परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी. इसके अलावा क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा.

अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी) का दौरा करेंगे. साथ ही वहां अलग-अलग परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ-साथ उनका शिलान्यास करेंगे. गिफ्ट सिटी को न केवल भारत के लिए बल्कि, दुनिया के लिए फाइनेंसियल एंड टेक्नोलॉजी सर्विसेज के लिए एक इंटीग्रेटेड हब के रूप में तैयार किया गया है. यहां पीएम देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. वह इस दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे.
अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह का उद्घाटन करेंगे पीएम

पीएम मोदी तमिलनाडु 44वें शतरंज ओलंपियाड और अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह का उद्घाटन भी करेंगे. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, 29 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. यहां वे विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे.

यह भी पढ़ें:   भारत ने अनाज की जमाखोरी और वितरण में भेदभाव पर चिंता जताते हुए अमीर देशों को लगाई लताड़ :

Leave A Reply

Your email address will not be published.