प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम 4:30 बजे डा आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन (NIIO) संगोष्ठी ‘स्वावलंबन’ को करेंगे संबोधित :

0

आत्मनिर्भर भारत का एक प्रमुख स्तंभ रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर रहा है। इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए, कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ‘स्प्रिंट चैलेंज’ का अनावरण करेंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय नौसेना में स्वदेशी प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ावा देना है।

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के एक भाग के रूप में, NIIO, रक्षा नवाचार संगठन (DIO) के साथ मिलकर भारतीय नौसेना में कम से कम 75 नई स्वदेशी प्रौद्योगिकियों/उत्पादों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है। इस सहयोगी परियोजना का नाम SPRINT (Supporting Pole-Vaulting in R&D through iDEX, NIIO and TDAC) है।

संगोष्ठी का दूसरा दिन सरकार के SAGAR (Security and Growth for All in the Region) के दृष्टिकोण के अनुरूप हिंद महासागर क्षेत्र में पहुंच का गवाह बनेगा।

यह भी पढ़ें:   वंदे मातरम को राष्ट्रगान 'जन गण मन' के समान दर्जा देने की मांग को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब:

Leave A Reply

Your email address will not be published.