दूल्हा-दुल्हन की सुहागरात पर हार्ट अटैक से एक साथ मौत, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

0

दूल्हा-दुल्हन की सुहागरात पर हार्ट अटैक से एक साथ मौत, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां सुहागरात की सुबह बेड पर दूल्हा और दुल्हन की लाश मिलने के हड़कंप मच गया। घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वहां जांच में जुट गई। पुलिस ने जब दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ।
ये है पूरा मामला..
दरअसल, बहराइच जिले के थाना कैसरगंज क्षेत्र के गोडहिया नंबर 4 गांव के 22 साल के प्रताप यादव की 30 मई 2023 को क्षेत्र के मंगल मेला गांव में शादी हुई। 31 मई को प्रताप अपनी 20 वर्षीय दुल्हन को विदा कराकर घर लाया। शादी के अगले दिन दूल्हा-दुल्हन एक साथ कमरे में गए, लेकिन सुबह दोनों का कमरा नहीं खुला। कुंडी बजाने पर भी जब दोनों का कमरा नहीं खुला तो दूल्हे का छोटा भाई ख‍िड़की के रास्ते कमरे में कूद गया तब वहां कमरे में दुल्हा-दुल्हन मृत हालत में मिले। इसके बाद घर में हाहाकार की स्थिति मच गई।
पुलिस ने कहा..
मामले में कैसरगंज पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक के अनुसार, नवविवाहित जोड़ा बुधवार रात शादी समारोह के बाद सोने चला गया। दोनों सुबह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आए तो दूल्हे के परिवार के लोगों ने कमरे में प्रवेश किया और वहां को दृश्य देखकर दंग रग गए। सुहागरात की सजी हुई सेज पर दोनों नवविवाहित मृत अवस्था में पड़े हुए थे। इंस्पेक्टर का कहना ये भी है कि ”कमरे में जबरन प्रवेश करने या दंपति के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे, जो उनकी मौत में कोई अपराध की ओर इशारा करते हों।’
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों की मौत का कारण एक साथ हार्ट अटैक आना बताया गया है। जिसके बाद सवाल उठने लगा है कि क्या एक साथ दोनों को हार्ट अटैक कैसे आया? 20 और 22 साल की इतनी कम उम्र में इन्हें कैसे ये हो सकता है? हृदयरोग विशेषज्ञ की मानें तो कोरोना महामारी के बाद चीजें पूरी तरह बदल गई हैं। आए दिन हम ऐसी खबरें पढ़ रहे हैं जिसमें लोग चलते-फिरते हार्ट अटैक का शिकार हो रहे है। ये साइलेंट हार्ट अटैक हर उम्र के लोगों को अपना श‍िकार बना रहा है। 5 साल की उम्र के बच्चों में भी कार्डियक अरेस्ट जैसी गंभीर समस्या देखी गई है।

यह भी पढ़ें:   दरोगा ने थाने में बुलाकर बुजुर्गों को बुरी तरह पीटा प्राइवेट पार्ट से खून देख थाने में मचा हड़कंप

उद्घोष समय लाइव न्यूज़ टीवी चैनल से उत्तर प्रदेश हेड ब्यूरो ए के मिश्रा की खास रिपोर्ट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.