जिला अस्पताल का हाल बेहाल,  आप ने सौंपा ज्ञापन, व्यवस्थाएं नहीं सुधरी तो होगा वृहद आंदोलन : सोनू पाल

0



सतना:आम आदमी पार्टी ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अति आवश्यक व्यवस्थाएं शीघ्र मुहैया कराने आज सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर आम आदमी पार्टी जिला अस्पताल के समक्ष धरना देगी उक्त बातें आप नेता सोनू पाल ने कहीं है।




आम आदमी पार्टी ने सीएमएचओ को सौंपे गए ज्ञापन पत्र में कहा है कि आम आदमी पार्टी द्वारा विगत दिवस जिला अस्पताल के वार्डो का भ्रमण कर निरीक्षण किया गया था । जहां जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए पीने का ठंडा पानी नहीं, बेड खाली नही, भीषण गर्मी में कूलर, पंखे की व्यवस्था नहीं हैं। 100 फिट के बरामदे में मात्र दो पंखे लगे हैं, जिसमें सैकड़ो मरीज भर्ती हैं। उनके परिजन भी साथ में रहते हैं । गर्मी के कारण मरीजों के हाल बेहाल है। मरीज देसी पंखे का उपयोग कर रहे हैं । मरीजों के बगल से बरामदे में गंदगी का ढे़र लगा रहता है, मल-मूत्र फैला रहता है, जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहती है।

मरीजों का कहना है कि इंजेक्शन और बाॅटल चढ़ाने का नर्से या कंपाउडरों द्वारा पैसा लिया जाता है। पैसा नहीं देने पर बाॅटल एवं इंजेक्शन लगाते ही नहीं हैं। मरीजों के लिए अति आवश्यक सुविधायें जैसे – कंबल, चादर, बेड, तकिया, दवाईयाॅं, ठंडा पानी, कूलर, पंखें साफ-सफाई की सुविधाएं नहीं हैं। जिला अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थायें पूरी तरह से चरमरा गई हैं। मरीजों की जान इस भीषण गर्मी में खतरे में है।

पूर्व पार्षद महिन्द वर्धन पप्पू ने कहा है कि मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। मरीजों के हित में अति आवश्यक स्वास्थ्य सुविधायें व व्यवस्थाएं शीघ्र मुहैया नहीं कराई जातीं तो आम आदमी पार्टी जिला चिकित्सालय के समक्ष धरने पर बैठेगी।

ज्ञापन सौपने वालों में पूर्व पार्षद महिन्द वर्धन पप्पू के अलावा आप के प्रदेश सयुक्त सचिव विजय गुप्ता, आप महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सीता सिंह, आप युवा नेता सोनू पाल, जिला पंचायत के पूर्व प्रत्यासी आरसी विश्वकर्मा, पूर्व पार्षद प्रत्यासी अशोक यादव, सर्किल प्रभारी पंकज जैन, ब्लाक अध्यक्ष सुरेश सेन, मनोज प्रजापति आदि आप कार्यकर्ता शामिल थे।

यह भी पढ़ें:   मानवाधिकार आयोग गाड़ी में नेम प्लेट लिखकर नशीली सिरप की तस्करी कर रहे थे?

Leave A Reply

Your email address will not be published.