एकेएस वि.वि. का स्थापना दिवस और कुलाधिपति श्री बीपी सोनी जी का जन्म दिवसअगले वर्ष से होगा संकल्प पर्व ।

0

सतना। एकेएस, विश्वविद्यालय सतना के सभागार में विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस पदमश्री संगीतज्ञ पंडित सुरेश तलवलकर और सतना महापौर श्री योगेश ताम्रकार जी की गरिमा पूर्ण उपस्थिति में समारोह पूर्वक मनाया गया। विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री बीपी सोनी जी का जन्म दिवस भी धूमधाम से परिवार जनों और विश्वविद्यालय परिवार के साथ केक काटकर मनाया गया।

इस दिवस को अगले वर्ष से संकल्प वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय भी लिया गया। इस मौके पर महापौर योगेश ताम्रकार जी ने कहा की एकेएस विश्वविद्यालय शैक्षणिक क्षेत्र में आज कई मील के पत्थर गढ़ चुका है और विश्वविद्यालय की ख्याति देश-विदेश में फैल रही है कुलाधिपति जी को अवतरण दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें शिक्षाक्रांति का अग्रदूत बताया। इसी के साथ पदमश्री पंडित सुरेश तलवलकर जी ने कहा की एकेएस विश्वविद्यालय के बारे में जितना सुना था उससे कहीं अधिक प्रेरणास्पद एजुकेशन यहां मिल रही हैं। इस दिवस को अब अगले वर्षों से संकल्प पर्व के रूप में मनाया जाएगा। संकल्प पत्र का वाचन एवम शपथ डॉ.सुधीर जैन डीन,फैकल्टी ऑफ ला ने दिलाई ।

कुलाधिपति श्री बी.पी. सोनी जी की विश्व सरकार की अवधारणा पर एसएसडी फैकेल्टी प्रतीक निगम ने मूल संकल्पना के समस्त बिंदुओं पर गहन अंतर्दृष्टि से उपस्थित जनों को समझाया जो सराहनीय रहा। विश्व सरकार की प्रति श्री मोहन भागवत जी, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों में दिए गए मौके की तस्वीर भी स्क्रीन पर साझा की गई।अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से मंच पर कलाकारों ने शमा बांधा।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी, उनके सभी अनुज, परिवार जन के साथ विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ.हर्षवर्धन,डॉ.आर एस. त्रिपाठी और समस्त संकाय के डीन,डायरेक्टर्स और फैकल्टी मेंबर्स की खास उपस्थिति उल्लेखनीय रही।कार्यक्रम के मध्य में एडवांसेस एंड इन्नोवेशंस इन बायोटेक्नोलॉजी फॉर सस्टेनेबल बायो रिसोर्सेस एंड बायो इकोनामी जो 22 से 25 नवंबर 2023 तक चला इसके पारितोषिक भी अतिथियों के हाथों प्रदान कराए गए। यह कार्यक्रम प्रोफेसर कमलेश चौरे, कन्वीनर, सेकंड इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस के मार्गदर्शन में हुआ। कार्यक्रम का संचालन डॉ.दीपक मिश्रा, शिवम पांडे और संजय गुप्ता ने किया।

यह भी पढ़ें:   एकेएस के प्लांट ब्रीडिंग एंड जेनेटिक्स संकाय के फैकल्टी की पुस्तक प्रकाशित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.