उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारी विभिन्न मुद्दों को लेकर जारी हड़ताल हुआ आज खत्म।

0



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजली कर्मचारी विभिन्न मुद्दों को लेकर जारी हड़ताल खत्म हो गई सुबह की उर्जा मंत्री एके शर्मा और बिजली कर्मचारी नेताओं के बीच तीसरी रावण की बैठक में बात बनी राज्य के ऊर्जा मंत्री के आश्वासन के बाद विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने आंदोलन खत्म करने की घोषणा की घोषणा के साथ ही बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से पूरी हो गई जिस राज्य में गहराता संकट से भी निजात मिल सका।

यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने खत्म किया आंदोलन।

पहले रविवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति और यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री के बीच मामले के समाधान को लेकर बातचीत जारी थी लेकिन ऐन मौके पर यह बातचीत चल गई जिसके बाद बिजली कर्मचारियों ने कहा कि 72 घंटे उनकी हड़ताल जारी रहेगी लेकिन बाद में शामत बन गई और कर्मचारियों ने आंदोलन वापस लेने का ऐलान किया सरकार ने इस हड़ताल को लेकर कड़ा रुख अपनाते हुए काम पर नहीं आने वाले संविदा कर्मियों को बर्खास्त करने और प्रदर्शन के दौरान होने पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण यूपी में विद्युत संकट गहराता जा रहा था बिजली कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार रात 10:00 बजे से 3 दिन की हड़ताल शुरू की थी इन विच इस प्रकार और हड़ताली कर्मचारियों के लिए केवल रविवार तीसरे दिन सबसे थोड़ी पहले कर्मचारियों ने हड़ताल वापस लेने की
बात की ‌

समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री के पावन ऊर्जा मंत्री के आश्वासन और हाईकोर्ट के सम्मान में हड़ताल वापस हुई है अल्लाह की एक बार फिर हड़ताल में शामिल कर्मचारियों की कोई लिखित आश्वासन नहीं मिला है मगर ऊर्जा मंत्री ने समझौते का आश्वासन दिया है।

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण यूपी विद्युत संकट गहराता जा रहा था बिजली कर्मचारी बृहस्पतिवार को 10:00 से 3 दिन की हड़ताल संपन्न किया।


उद्घोष समय लाइव न्यूज़ टीवी चैनल से उत्तर प्रदेश हेड ए के मिश्रा की खास रिपोर्ट।

सच की आवाज उत्तर प्रदेश के प्रमुख बड़ी से बड़ी खबरों के साथ

यह भी पढ़ें:   जी-20 शिखर सम्मेलन 'ब्रांड यूपी' को दुनिया के सामने पेश करने का देगा अवसर :

Leave A Reply

Your email address will not be published.