केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैश्नव ने बुलेट ट्रेन को लेकर दिया बड़ा बयान,देश में पहली बुलेट ट्रेन चल सकती है साल 2026 तक :

0

उन्होंने कहा है कि देश में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कई ठोस और गंभीर कदम उठाए गए हैं। बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है। उम्मीद है कि साल 2026 तक देश में पहली बुलेट ट्रेन चलेगी।



केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि चाहे रेलवे हो या टेलीकॉम हर क्षेत्र में सरकार बेहतरी के कदम उठा रही है। उम्मीद है कि आने वाले समय में बीएसएनल का भी कायाकल्प होगा। इस बातचीत में रेलवे के बारे में बात करते हुए रेल मंत्री ने कहा है कि पिछले काफी समय से रेलवे में किराना नहीं बढ़ाया गया है, आने वाले समय में भी सरकार का किराया बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। रेलवे को मजबूत बनाने के लिए दूसरे उपायों पर काम किया जा रहा है। उम्मीद है कि आने वाले एक साल में रेलवे का नफा-नुकसान ब्रेक इवन पर होगा।



उन्होंने कहा है कि वर्तमान में केंद्र सरकार लोगों को मिलने वाली सुविधाएं बढ़ाने के लिए दिन रात काम कर रही है। आम आदमी को लाभ हो इसके लिए हर जरूरी और गंभीर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के कदमोंं को विपक्ष भले ही जुमलेबाजी कहे पर पिछले आठ वर्षों में सरकार ने जो कदम उठाये हैं अब उसके अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। केन्द्रीय रेल मंत्री ने का है कि स्टार्टअप्स के मामले में भारत पूरी दुनिया में अव्वल है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच का ही नतीजा है कि इन स्टार्टअप्स को मजबूत बनाने की दिशा में सरकार एक के बाद एक कदम उठा रही है।

इस बातचीत में रेल मंत्री अश्विनी वैश्नव ने यह भी कहा है कि हमारे देश में आने वाले दो-ढ़ाई सालों में सेमीकंडक्टर का उत्पादन होने लगेगा है। सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में पूरी दुनिया में मशहूर बेल्जियम की एक संस्था ने भी भारत के सेमीकंडक्टर प्रोग्राम को सराह है। उनसे हमें मदद भी मदद मिल रही है।

यह भी पढ़ें:   रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कृत्रिम मेधा (Artifical Intelligence) से संचालित 75 रक्षा उत्पादों को करेंगे पेश :

Leave A Reply

Your email address will not be published.